Breaking News

आईएसआई एजेंट होने के शक 2 हिरासत में, सैटेलाइट फोन से पाकिस्तान में करते थे लंबी बात

पाकिस्तान से जुड़े तार भारत में खुफिया एजेंसियों के रडार पर लगातार रहते हैं। पड़ोसी मुल्क आने-जाने वाले और फोन पर लंबी बात करने वाले लोगों के बारे में जांच एजेंसिया छान-बीन करती रहती है। हाल ही में ऐसे ही एक मामले में महाराष्ट्र में नागपुर पुलिस और एटीएस ने पाकिस्तान में किसी से लगातार सैटेलाइट फोन पर बात करने के आरोप में दो लोगों को हिरासत में लिया है । एटीएस की टीम ने काफी जांच-पड़ताल के बाद शुक्रवार को दो शख्स को हिरासत में लिया जिनके आईएसआई एजेंट होने का शक जताया जा रहा है।
शनिवार को खुफिया ब्युरो ने बताया कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से नागपुर के ये दो शख्स लगातार संपर्क में थे। सौटेलाइट फोन के जरिए बहुत देर तक इन दोनो की पाकिस्तान के नंबर पर बात चीत होती थी।
शक होने पर इनकी कॉल को इंटरसेप्ट किया गया और संदेहास्पद बातचीत के आधार पर एटीएस और मिलिट्री इंटेलिजेंस ने मिलकर कार्रवाई करते हुए दोनो को हिरासत में ले लिया है।
इस कार्रवाई में नागपुर पुलिस की भी मदद ली गई थी । नागपुर पुलिस को सीमित जानकारी देते हुए इन संदिग्ध लोगों के बारे अधिक जानकारी मुहैया कराने को कहा गया था। दोनो संदिग्धों को हिरासत में लेने के बारे में आधिकारिक तौर पर नागपुर पुलिस या एटीएस की तरफ से कुछ भी नहीं बताया जा रहा।
लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मिलिट्री इंटेलिजेंस की गुप्त सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस और एटीएस टीम ने ये कार्रवाई की । आप को बता दें कि गणेशपेठ पुलिस स्टेशन के भालदारपुरा इलाके से शुक्रवार शाम दोनो संदिग्धों को धर-दबोचा गया। पुलिस अब इन दोनो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
खास बात ये है कि अभी पिछले महीने ही डीआरडीओ का एक कर्मचारी जासूसी के आरोपों में पकड़ा गया था और मेरठ के एक जवान को लेकर भी ऐसा ही मामला सामने आया था।
अब बीएसएफ के जवान पर भी आईएसआई के लिए जासूसी करने का आरोप लगा है। पुलिस के सामने चुनौती है कि सैटेलाइट फोन से पाकिस्तान में किसी शख्स से संपर्क साधने वाले इन दोनो शख्स के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी हासिल कर सके।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *