दिल्ली-NCR : झमाझम बरसात, पूर्वोत्तर राज्यों में अगले दो दिन तक तेज बारिश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व एनसीआर में सोमवार को सुबह झमाझम बरसात हुई। यहां का न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। सुबह 8.30 बजे आर्द्रता का स्तर 92 फीसदी दर्ज हुआ। मौसम विभाग ने बताया कि शहर में पिछले 24 घंटों के दौरान 35.9 मिलीमीटर बारिश हुई है। वहीं, रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 28 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।मौसम विभाग ने दिल्ली एवं हरियाणा सहित तमाम उत्तरी एवं पूर्वोत्तर राज्यों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार पूर्वोत्तर राज्यों अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा तथा उत्तरी राज्य उत्तराखंड के कुछ इलाकों में रविवार को मूसलाधार बारिश की संभावना जतायी गयी है। इसके अलावा असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के उप हिमालयी क्षेत्रों, उड़ीसा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, गोवा और छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी की गयी है।
विभाग ने उत्तराखंड के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश तथा नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब और पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में सोमवार को भी भारी बारिश की आशंका जतायी है।
दिल्ली और मैदानी राज्यों के तमाम इलाकों में शनिवार को सुबह भारी बारिश हुयी। इनमें सर्वाधिक 22 सेमी बारिश जयपुर में, झांसी में 14 सेंमी, सिल्चर और पारादीप में नौ सेंमी, दतिया में आठ सेंमी तथा दिल्ली और ग्वालियर में छह सेमी बारिश दर्ज की गयी।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *