बूंदाबांदी के बाद फिर सताएगा ठंड

राजधानी को हल्की बूंदाबांदी के बाद एक फिर से ठंड और कोहरा सताएगा। मौसम विभाग का अनुमान है शुक्रवार के बाद एक बार फिर से दिल्ली में घना कोहरा पड़ने की संभावना है। इस दौरान तापमान में भी गिरावट होने के आसार हैं।

दिल्ली के कई हिस्सों में बुधवार की सुबह तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। जबकि, जोरबाग क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ हल्के ओले भी गिरे। सुबह साढ़े आठ बजे तक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स पर 5.0 मिमि, लोधी रोड पर 0.7 मिमि, आयानगर में 1.2 मिमि बरसात दर्ज की गई। हालांकि, दिन में दस बजे के बाद आमतौर पर बादल छंट गए और आसमान साफ हो गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार की रात और गुरुवार की सुबह तेज हवाओं के साथ बरसात हो सकती है। इसके चलते वातावरण में बनने वाली नमी राजधानी के लोगों को कोहरा बनकर परेशान करने वाली है। मौसम विभाग का अनुमान है कि शनिवार और रविवार की सुबह घना कोहरा पड़ सकता है। इस दौरान न्यूनतम तापमान भी सात डिग्री तक रहने का अनुमान है।

वहीं, बुधवार दिन में बादलों और हवा की दिशा में बदलाव के चलते तापमान में इजाफा देखने को मिला। सफदरजंग मौसम केन्द्र में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। जबकि, अधिकतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। 

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *