Breaking News

भारत बंद : बिहार से मुंबई तक हिंसक प्रदर्शन, उडुप्पी में भिड़े कांग्रेस-बीजेपी कार्यकर्ता, कई गाड़ियों में तोड़फोड़

भारत बंद के चलते तेलंगाना, ओडिशा, बिहार, महाराष्ट्र समेत पूरे देश में इसका व्यापस असर देखा जा रहा है। मुंबई में जहां एमएनएस कार्यकर्ताओं ने जबरदस्ती दुकानों बंद करायी तो वहीं दूसरी तरफ पटना में विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं की तरफ से बसों में तोड़फोड़ की गई और कई जगहों पर ट्रेन का परिचालन रोक दिया गया।
दिल्ली में धरने में सोनिया गांधी के साथ शामिल हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार ने कई ऐसी कदम उठाएं हैं जो राष्ट्रहित में नहीं है। ऐसे में सरकार को बदलने का जल्द ही समय आएगा।
कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ता उडुप्पी में भिड़े
पुलिस को उस वक्त हल्का लाठी चार्ज करना पड़ा जब कर्नाटक के उडुप्पी में भारत बंद के दौरान कांग्रेस और बीजपी कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। उसके बाद स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस ने लाठिया भांजी। बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस जबरदस्ती वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को बंद करवा रही थी। इस घटना में बीजेपी के जिला अध्यक्ष प्रभाकार पुजारी घायल हुए हैं।
एमएनएस, कांग्रेस और एनसीपी कार्यकर्ताओं ने ठाणे में किया सड़क जाम
महाराष्ट्र नव-निर्माण सेना (एमएनएस) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने ठाणे के ईस्टर्न हाईवे और तीन हाथ नाका पर सड़क को जाम कर दिया। ठाणे में नितिन कंपनी जंक्शन से लेकर तीन हाथ नाक जंक्शन तक ईस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर जाम लग गया। एमएनएस कार्यकर्ताओं ऑटो रिक्शा वालों को भी सड़कों से जबरदस्ती हटाने की कोशिशें की। मुंबई के अलग-अलग हिस्सों में सुबह से कुल 14 बीईएसटी की बसों में तोड़फोड़ की गई है।
औरंगाबाद में बंद के दौरान भिड़े कांग्रेस विधायक और भाजपा कार्यकर्ता, चली लाठी
पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों व महंगाई के खिलाफ विपक्षी दलों की ओर से सोमवार को आयोजित भारत बंद के दौरान औरंगाबाद में कांग्रेस विधायक और भाजपा समर्थकों में भिड़ंत हो गयी। औरंगाबाद विधायक आंनद शंकर और मुखिया संघ के जिलाध्यक्ष बाईपास के समीप आपस मे भीड़ गए। इस दौरान दोनों तरफ से जमकर लाठियां भांजी गयी। दरअसल भाजपा समर्थक बंदी का विरोध कर रहे थे। सूचना पर भारी संख्या में और कांग्रेस व राजद सकमर्थक के साथ वाम दल के लोग वहां पहुचे ओर मारपीट शुरू हो गयी।
घटना के बाद स्थिति तनावपूर्ण है। मौके पर पहुची पुलिस ने किसी तरह से समझ बुझा कर दोनों पक्षों को शांत कराया। पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग कराया। इस दौरान बैंड समर्थक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता, रामाबन्ध, रामजी प्रसाद, न्यू एरिया का ठेला फेंक दिया। इसके बाद बंद समर्थकों ने बस रोक दी। पुलिस ने किया बीचबचाव किया।
भारत बंद के दौरान राहुल गांधी ने कहा- पीएम मोदी जी पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर कुछ नहीं बोलते हैं
दिल्ली में भारत बंद के दौरान प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा- नरेन्द्र मोदी जी चुप है, वह पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों, किसानों की स्थिति और महिला अत्याचार पर कुछ नहीं बोलते हैं।
भारत बंद को सीएम योगी ने बताया विपक्षा का हताशा और निराशा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष के भारत बंद को उसकी हताशा और निराशा का परिचायक बताया है। उन्होंने कहा कि भारत जब विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है तब विपक्ष विकास की गति को रोक रहा है।
योगी आदित्यनाथ ने यह बात भारत रत्न गोविंद वल्लभ पंत की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद कही। आज यहां मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जब गांव ग़रीब, किसान, नवजवान, महिलाओं और समाज के प्रत्येक तबके को दिया जा रहा है तो ऐसे समय में हताश व निराश विपक्ष के पास कोई नीति नहीं , उनके पास नेतृत्व नही, आगामी कार्यो के लिये कोई रणनीति नही, उस विपक्ष से इससे ज्यादा उम्मीद नही की जा सकती है। भगवान उनको सद्बुद्धि दे। सही मायने में वह विकास के मुद्दे पर सरकार के सहयोगी बनें। लोकतंत्र में विपक्ष की जो भूमिका है, नकारात्मक भूमिका छोड़ कर सकारात्मक भूमिका में रहेगा तो अपनी प्रासंगिकता को बनाए रख पायेगा। वरना उनकी नकारात्मकता आने वाले दिनों में उन्हें विपक्ष में बैठने लायक भी नही रख पाएगी।
जेडीयू प्रदेशाध्यक्ष ने कहा- विपक्षा का भारत बंद पूरी तरह से असफल रहा
प्रदेश जदयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने भारत बंद पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि यह पूरी तरह असफल रहा। दुकानें खुली है। आवागमन में कोई परेशानी नही है। विपक्ष के पास कोई जनाधार नही है इसलिए इस बंद को कोई जनसमर्थन नही मिला।
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने साधा बीजेपी पर निशाना
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने डीजल-पेट्रोल की मूल्य वृद्धि को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सत्ता के घमंड में है। विपक्ष डीजल- पेट्रोल की कीमतों बढ़ने के विरोध में धरना दे रहा है और सरकार ने आज फिर डीजल- पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए।
भारत बंद के दौरान प्रदर्शन करते हुए जनअधिकार पार्टी कार्यकर्ताओं ने पटना में गाड़ियों में की तोड़फोड़
पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ सोमवार को भारत बंद के दौरान प्रदर्शन करते हुए जनअधिकार पार्टी कार्यकर्ताओं ने पटना में गाड़ियों में की तोड़फोड़।
भारत बंद के दौरान एमएनएस कार्यकर्ताओं ने मुंबई के परेल में जबरन दुकानें बंद कराई
भारत बंद के दौरान एमएनएस कार्यकर्ताओं ने मुंबई के परेल में भारत माता जंक्शन के पास दुकानें और प्रतिष्ठानों को जबरन बंद कराया।
लोकतांत्रिक जनता दल के कार्यकर्ताओं ने पटना में मोटर साइकिल कंधे पर लेकर प्रदर्शन किया
लोकतांत्रिक जनता दल के कार्यकर्ताओं ने पटना में प्रदर्शन के दौरान कंधे पर मोटर साइकिल लेकर प्रदर्शन किया।
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा- जल्द सरकार को बदलने का वक्त आएगा
विपक्ष के भारत बंद के दौरान प्रदर्शन में शामिल हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा- मोदी सरकार ने कई ऐसे कदम उठाए हैं जो राष्ट्रहित में नहीं हैं। जल्द की सरकार को बदलने का वक्त आएगा।
भारत बंद के दौरान प्रदर्शन में शामल हुए पू्र्व पीएम मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी
सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी दलों की ओर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बुलाए गए भारत बंद के दौरान प्रदर्शन में हुए शामिल।
पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर शरद यादव और शरद पवार के साथ प्रदर्शन में शामिल हुए राहुल गांधी
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ एनसीपी चीफ शरद पवार और लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव के साथ प्रदर्शन में शामिल हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
भारत बंद के दौरान बढ़ाई गई जयपुर की सुरक्षा
भारत बंद के दौरान बढ़ाई गई जयपुर की सुरक्षा। पुलिस ने कहा एहतियाती कदम उठाए गए हैं। पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि वे प्रदर्शन के दौरान हिंसा करनेवालों के खिलाफ सख्ती से पेश आए।
पटना के राजेन्द्र नगर टर्मिनल रेलवे स्टेशन पर जन अधिकार पार्टी कार्यकर्ताओं ने भारत बंद के दौरान रेलवे पटरी को किया जाम
कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की तरफ से बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम को लेकर पटना के राजेन्द्र नगर टर्मिनल रेलवे स्टेशन पर जन अधिकार पार्टी कार्यकर्ताओं ने भारत बंद के दौरान रेलवे पटरी को किया जाम।
भारत बंद के दौरान गुजरात के भरूच में जोरदार प्रदर्शन, आगजनी के बाद रोकी गई बसें
भारत बंद के दौरान गुजरात के भरूच में जोरदार प्रदर्शन, आगजनी के बाद रोकी गई बसें। ट्रैफिक पर असर
तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं ने किया मार्च
दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए राजघाट से लेकर रामलीला मैदान तक किया मार्च।
भारत बंद को लेकर मुंबई में की गई अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती
कमिश्नर ऑफ पुलिस, पुणे सिटी के डॉक्टर वेंकटेशम के. ने ट्वीट करते हुए कहा- भारत बंद को लेकर शहर में अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है। किसी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए फौरन कार्रवाई की जाएगी ताकि कोई कानून अपने हाथ में न ले।
मुंबई कांग्रेस नेता संजय निरूपम को हिरासत में लिया गया
मुंबई कांग्रेस नेता संजय निरूपम को हिरासत में लिया गया है। इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सुबह से ही पकड़ा जा रहा है।
विजयवाड़ा में सीपीआई और सीपीएम ने किया भारत बंद के दौरान प्रदर्शन
आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सीपीआई और सीपीएम कार्यकर्ताओं ने भारत बंद के दौरान किया प्रदर्शन
तेलंगाना के यदाद्री भुवनगिरी और हैदराबाद के मुर्शिदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
तेलंगाना के यदाद्री भुवनगिरी जिले के भोंगीर और हैदराबाद के मुर्शिदाबाद बस डिपो में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन।
उड़ीसा के भुवनेश्वर में भारत बंद के दौरान विपक्षी दल कर रहे हैं प्रदर्शन
विपक्षी दलों की तरफ से ओडिशा के भुवनेश्वर में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ भारत बंद के दौरान प्रदर्शन किया जा रहा है।
कर्नाटक में भारत बंद के चलते नहीं चल रही नॉर्थ ईस्टर्न कर्नाटक रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की बस सेवा
कलबुर्गी: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की ओर से बुलाए गए भारत बंद के चलते नॉर्थ ईस्टर्न कर्नाटक रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (एनईकेआरटीसी) की बस सेवा आज नहीं चल रही है।
आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टन में भारत बंद के दौरान सीपीआई (एम) कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों के खिलाफ भारत बंद के दौरान आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में सीपीआई (एम) कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
ओडिशा के संभलपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोकी ट्रेन
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बुलाए गए भारत बंद के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ओडिशा के संभलपुर में ट्रेन रोकी।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *