Breaking News

अलजारी जोसेफ ने तोड़ी SRH की कमर, 40 रन से MI ने दर्ज की जीत

हैदराबाद। अलजारी जोसेफ की पदार्पण मैच में रिकार्डतोड़ गेंदबाजी और आखिरी ओवरों में कीरोन पोलार्ड के 26 गेंद में नाबाद 46 रन की मदद से मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के कम स्कोर वाले मैच में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 40 रन से हरा दिया। मुंबई इंडियंस के सात विकेट पर 136 रन के जवाब में हैदराबाद की टीम 17.4 ओवर में 96 रन पर आउट हो गई जो उसका न्यूनतम स्कोर भी है। अलजारी ने 3.4 ओवर में 12 रन देकर छह विकेट लेकर 11 साल पुराना पाकिस्तान और राजस्थान रायल्स के सोहेल तनवीर का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने 14 रन देकर छह विकेट लिये थे।

कीरोन पोलार्ड ने 26 गेंद में नाबाद 46 रन बनाकर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मुंबई इंडियंस को सात विकेट पर 136 रन तक पहुंचाया। हैदराबाद ने आज टीम में कोई बदलाव नहीं किया था जबकि मुंबई ने युवराज सिंह की जगह ईशान किशन और लसिथ मलिंगा की जगह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ को उतारा। मुंबई की शुरूआत बहुत खराब रही और छह ओवर में दो विकेट 30 रन पर गिर गए। कप्तान रोहित शर्मा (11) और सूर्यकुमार यादव (सात) जल्दी आउट हो गए। रोहित को पहले ओवर में सिद्धार्थ कौल की गेंद पर जीवनदान मिला लेकिन वह चौथे ही ओवर में मोहम्मद नबी की गेंद पर डीप मिडविकेट में कैच देकर चलते बने।


पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 59 रन बनाने वाले सूर्यकुमार भी देर तक नहीं टिक सके और संदीप शर्मा की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। धीमी पिच पर स्ट्रोक्स खेलना मुश्किल हो रहा था । ऐसे में फार्म में चल रहे क्विंटोन डिकाक (19) भी अपना विकेट गंवा बैठे। नबी ने बल्लेबाजों को खासा परेशान किया और चार ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिया। मुंबई ने दस ओवर में तीन विकेट पर 52 रन ही बनाये थे। नबी के बाद अफगानिस्तान के ही रशीद खान ने मोर्चा संभाला। शर्मा और कौल ने उनका भरपूर साथ दिया। पोलार्ड ने 19वें ओवर में कौल को तीन छक्के नहीं जड़े होते तो मुंबई का स्कोर और भी कम होता । भुवनेश्वर के आखिरी ओवर में दो चौकों और एक छक्के समेत उन्होंने 19 रन लिये।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *