Tuesday, July 7Welcome Guest !
Shadow

दिल्ली: 80 लाख रुपये की हेरोइन के साथ दो अफगानी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले दो अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया हैं। आरोपियों के कब्जे से बढ़िया क्वालिटी की 600 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद हेरोइन की कीमत करीब 80 लाख रुपये बताई जा रही है।
अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजीव रंजन के अनुसार, शाखा की नारकोटिक्स सेल में तैनात एसआई विशन को सूचना मिली थी कि दो अफगानी नागरिक जबिउल्लाह और मासजिडी फिरोज हेरोइन की सप्लाई करने में लगे हुए हैं और गीता कॉलोनी में आएंगे।
सूचना के बाद एसीपी आरके ओझा की देखरेख में इंस्पेक्टर राममनोहर की टीम बनाई गई। टीम ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया। मासजिदी फिरोज (35) ने बताया कि वह करीब 30 वर्ष पहले भारत आया था। उस समय वह पांच वर्ष का था। वह दिल्ली में हिंग मसाला और जड़ी-बूटियां बेचता था।
करीब दो वर्ष पहले वह जबीउल्लाह, राहिमी व अन्य अफगानी नागरिकों से मिला। ये लोग अफगान से हेरोइन लाते थे। इसके बाद उसने जबीउल्लाह के साथ मिलकर हेरोइन की सप्लाई करना शुरू कर दिया।
जबीउल्लाह (40) ने बताया कि वह 10 वर्ष से हेरोइन अफगानिस्तान से भारत ला रहा है। वह साल में दो से तीन वर्ष अफगानिस्तान जाता था। ये 15 वर्ष से भारत में रह रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *