Breaking News

दिलीप कुमार अब भी आईसीयू में, हालत में सुधार

बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग और दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में निमोनिया की शिकायत के बाद आईसीयू में एडमिट कराया गया था. दिलीप कुमार के एक पारिवारिक दोस्त ने यह जानकारी दी है अब उनकी हालत में पहले से काफी सुधार है.
दिलीप कुमार (95) को बुधवार को बांद्रा के लीलावती अस्पताल व रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया. उन्हें सीने में संक्रमण की वजह से परेशानी होने के बाद अस्पताल ले जाया गया. दिलीप कुमार के आत्मकथा लेखक उदय तारा नायर ने आईएएनएस से हुई बातचीत में कहा कि, ‘वह आईसीयू में हैं और उनकी हालत में सुधार हो रहा है. उन्हें एंटीबॉयोटिक दी जा रही है.’
इस वक्त उनकी पत्नी व अभिनेत्री सायरा बानो हमेशा उनके साथ अस्पताल में रह रहीं हैं. गौरतलब है कि इस साल दिलीप कुमार की तबियत कई बार बिगड़ी है. वे हमेशा एक दो दिन में ही हॉस्पिटल से घर पहुंच जाते हैं लेकिन इस बार पिछले 6 दिनों से वह लगातार आईसीयू में हैं. उनके फैंस भी दिलीप कुमार की तबियत को लेकर कुछ चिंतित नजर आ रहे थे. लेकिन अब उनके स्वास्थ्य में सुधार की खबर से सभी को राहत है. उनके ट्विटर अकाउंट से उनके भर्ती होने की जानकारी दी गई थी.
मिलने पहुंचे थे शाहरुख
इस साल की शुरुआत में भी दिलीप कुमार अपने सीने में इंफेक्शन की वजह से बीमार हुए थे. उन्हें सांस संबंधी परेशानी भी कई साल से लगातार परेशान कर रही है. फरवरी में उनके स्वस्थ होने बाद खबर आई थी कि दिलीप कुमार ने सोशल साइट्स पर अपने फैंस के मैसेज पढ़े और भावुक होकर रो पड़े थे. वैसे भी दिलीप कुमार के बारे में यह बात काफी फेमस है कि वह बहुत भावुक इंसान हैं. उनके पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद किंग खान शाहरुख खान भी दिलीप कुमार से मिलने पहुंचे थे
अंतिम बार 1998 में सिल्वर स्क्रीन पर आए थे नजर
देश के सबसे दिग्गज अभिनेताओं में से एक दिलीप कुमार ने ‘कोहिनूर’, ‘मुगल-ए-आजम’, ‘शक्ति’, ‘नया दौर’ व ‘राम और श्याम’ में जैैैैसी फिल्मों अभिनय किया है. जहां उन्हें ट्रेजडी किंग के नाम से जाना जाता है वहीं ‘गोपी’ और ‘राम और श्याम’ जैसी फिल्में उनकी कॉमेडी को भी लोगों ने जमकर एंजॉय किया था. वह अंतिम बार सिल्वर स्क्रीन पर 1998 में ‘किला’ में नजर आए थे.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *