दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी सिंधी रीति-रिवाज से होगी!

बॉलीवुड के फेमस कपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह इस साल दीवाली के बाद विवाह के बंधन में बंधने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शादी समारोह 14 और 15 नवंबर को आयोजित किया जाएगा. फिल्मी दुनिया का यह रोमांटिक कपल इटली में सिंधी रीति-रिवाज से शादी करेगा. हालांकि, वेडिंग कार्ड में वेन्यू के बारे में नहीं बताया गया है.
इस शादी में सिर्फ परिवार के अलावा दोस्तों को मिलाकर कुल 30 खास मेहमान ही बुलाए जाएंगे और सभी मेहमानों को मोबाइल फोन लेकर जाने से मना कर दिया गया है, जिससे शादी की फोटो क्लिक न हो सकें. यह भी पढ़ें: बधाई हो…आ गई दीपिका और रणवीर की शादी की तारीख, इस दिन बजेगी शहनाई
नंदी पूजा होगी
दीपिका पादुकोण की मां उजला पादुकोण शादी के दस दिन पहले दूल्हा और दुल्हन के लिए बेंगलुरु में नंदी पूजा कराने की प्लानिंग कर रही हैं. हिंदू धर्म में मान्यता है कि नंदी, भगवान शिव तक भक्तों की बात पहुंचाते हैं.
सिंधी रीति-रिवाज
दीपिका पादुकोण के होने वाले पति का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है, जो कि सिंधी समाज से ताल्लुक रखते हैं. एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक दूल्हा रणवीर सिंह को ‘सांथ’ रस्म निभानी पड़ेगी. इसमें खास रिश्तेदार शादी से पहले दूल्हे के कपड़े फाड़ते हैं. सिंधियों में यह रिवाज लंबे समय से चला आ रहा है.
चार साल पहले हुए प्यार
बता दें, साल 2014 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘राम-लीला’ के सेट पर इन दोनों का प्‍यार परवान चढ़ा. अब अपने फैंस के बीच ‘दीपवीर’ के नाम से मशहूर रणवीर-दीपिका ने फिल्‍म ‘गोलियों की रासलीला: रामलीला’ के अलावा ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ में साथ काम किया है. पिछले दिनों दोनों यूएस में छुट्ट‍ियां बिताते नजर आए थे. फिलहाल रणवीर सिंह वापस मुंबई आकर अपने प्रोजेक्‍ट्स में बिजी हैं. इसके अलावा कोई भी फिल्म दीपिका ने साइन नहीं किया है. इस बारे में ऐसा भी कहा जा रहा है कि अपनी शादी की तैयारी के कारण कोई फिल्म साइन नहीं कर रहीं.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *