Breaking News

बर्थडे : सनी देओल 62 साल के हुए, पिता धमेंद्र से लगता है डर

कई बार हम सोचते हैं कि सनी देओल को भी क्या किसी से डर लगता होगा ? क्या हैंडपंप उखाड़ देने वाले सुपर हीरो की तरह सबके सामने आने वाले सनी देओल भी किसी के लिए रो सकते हैं? तो जान लीजिए कि आज अपनी जिंदगी के 62 साल पूरे करने वाला यह एंग्री यंग मेन रोता भी है और डरता भी है. आज उनके जन्मदिन पर बताने जा रहे हैं उनके एक्शन हीरो से अलग कुछ ऐसी ही खास बातें.
आज भी बॉलीवुड में एक्शन हीरो की बात हो तो सबसे पहले जो चेहरा जेहन में आता है वह होता है सनी देओल का. उन्हें प्यार से पूरी इंडस्ट्री और उनके फैंस सनी पाजी के नाम से बुलाते हैं. जबकि कम ही लोग जानते हैं कि उनका असली नाम सनी भी नहीं कुछ और ही है. सनी देओल का असली नाम अजय सिंह देओल है, लेकिन घर में उन्हें सब प्यार से सनी कह कर बुलाते थे. इसीलिए फिल्मों में भी उन्होंने अपना यही नाम रख लिया.
उन्होंने 1983 में फिल्म ‘बेताब’ से अमृता सिंह के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उस दौर में इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब प्यार दिया. इस फिल्म का गाना ‘जब हम जवां होंगे…’ आज भी लोगों के फेवरेट लिस्ट में शामिल है. फिल्म में डेब्यू करने से पहले सनी एक्टिंग सीखने विदेश भी गए थे. तकरीबन 35 सालों से काम कर रहे सनी का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को पंजाब में हुआ था.
किससे डरते हैं सनी
सनी देओल ने कई बार अपने इंटरव्यूज में इस बात को दोहराया है कि आज भी उन्हें अपने पिता धमेंद्र से डर लगता है, सनी के मुताबिक फिल्म ‘यमला पगला दीवाना’ के सेट पर उन्हें पिता के साथ एक्टिंग करने में कई बार पसीना आने लगता था. सनी ने हंसते हुए यह भी कहा था कि वह अपने आज भी अपने पिता की तरह बनने की कोशिश करने में लगे रहते हैं.
किसके लिए रोए थे सनी
सनी देओल अगर किसी के सामने रो दें तो शायद देखने वाले इंसान को भी कतई यकीन नहीं होगा. लेकिन एक दिन ऐसा भी आया जब सनी देओल मीडिया के सामने रो पड़े थे. दरअसल एक प्रेस कॉफ्रेंस में सनी से जब उनके छोटे भाई बॉबी देओल के बारे पूछा गया तो वह रो पड़े.
सनी ने बताया कि काम न मिलने की वजह से कैसे बॉबी देओल को डिप्रेशन हो गया था, लेकिन शुक्र है कि अब वह फिर पहले की तरह कॉमेडी और एक्शन की दुनिया में वापस लौट चुके हैं.
बात दें सनी जल्द ही फिल्म ‘भैया जी सुपर स्टार’ में सिल्वर स्क्रीन पर नजर आने वाले हैं, इस फिल्म में प्रीति जिंटा उनकी को-स्टार होंगी.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *