Breaking News

आजादी के 70 साल बाद भी आम आदमी बुनियादी सुविधाओं से दूर-परमजीत सिंह पम्मा

भारत उत्सव के दूसरे दिन जगह-जगह तिरंगे लगाकर की नुक्कड़ सभा

नई दिल्ली। आतंकवाद, भ्रष्टाचार, महंगाई, रोजगार, काॅलेज, स्कूल में बच्चों को दाखिला ना मिलने के मुद्दे को लेकर ‘‘जाग उठा है भारत’’ , भारत उत्सव के दूसरे दिन की मुहिम के तहत नेशनल अकाली दल के अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा ने 12 टूटी चैक, सदर बाजार पर एक नुक्कड़ तिरंगा सभा आयोजन किया।
इस अवसर पर ‘‘जाग उठा है भारत’’ के संरक्षक महान अहिंसावादी डाॅ. महेश बापू गांधी, संयोजक- वरिष्ठ सम्पादक ललित ‘सुमन’ , सर्वेश्वर गिरि महाराज प्रसिद्ध कथावाचक, इंकलाबी, फेडरेशन आॅफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश यादव, सतपाल सिंह मंगा सहित अनेक लोग उपस्थित थे।
श्री परमजीत सिंह पम्मा ने इस अवसर पर कहा कि 70 साल की आजादी के बाद भी आम आदमी रोजाना की समस्याओं से जूझ रहा है। भ्रष्टाचार, आतंकवाद, महंगाई यहां तक के बच्चों के दाखिले कराने के लिए भी आम बंदे को दिन-प्रतिदिन जूड़ना पड़ता है।
श्री परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि समय-समय पर सरकार तो बदली पर हालत जो थी , वही रही । सरकारी महकमा हमेशा आम बंदे पर भारी रहा और समस्याओं का अबार बढ़ता गया।
इस अवसर पर ललित ‘सुमन’ ने कहा कि 9 अगस्त जिसे अगस्त क्रांति भी कहा जाता है वह भारतीय संस्कृति का ऐतिहासिक दिन है उसे लेकर युवा पीढ़ी अनजान है और भावी भविष्य को इस सच्चाई से परिचित कराने का काम किसी राजनीतिक दल द्वारा नहीं किया गया । देशभक्ति की भावना जब तक दिल से नहीं उठेगी तक तक कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि स्वार्थ से ऊपर उठकर कोई राष्ट्र हित का काम करेगा।
इस अवसर पर फेडरेशन आॅफ सदर बाजार के युवा अध्यक्ष सतपाल सिंह मंगा ने कहा कि शिक्षा व मेडिकल की सुविधा देना किसी भी सरकार की जिम्मेदारी है मगर इसको लेकर ही आज लोगों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
इस अवसर पर अमीर खान, हरजीत सिंह छाबड़ा, इंदरजीत सिंह, कमल कुमार, पवन खंडेलवाल बलविंदर सिंह सरना ने भी समस्त जनता के साथ अपने हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *