काशी पहुंचे योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज काशी पहुंचे हैं। आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ का दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब गुरुवार को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया और इससे जुड़े अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए हैं। काशी पहुंचने के बाद योगी आदित्यनाथ सबसे पहले बाबा विश्वनाथ धाम पहुंचे और वहां विधिवत पूजा अर्चना की। इसके बाद योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थलों का भी दौरा किया जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाना है। योगी आदित्यनाथ ने रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का भी निरीक्षण किया। उत्तर प्रदेश में दोबारा सरकार बनने के बाद नरेंद्र मोदी की यह पहली वाराणसी की यात्रा होगी। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से ही सांसद हैं।

1800 करोड़ रुपए से अधिक का तोहफा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को अपने संसदीय क्षेत्र ‘वाराणसी’ का दौरा करेंगे और इस दौरान वह 1800 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्धाटन करेंगे। ये परियोजनाएं बुनियादी ढांचों को दुरुस्त करने और जीवन को सुगम बनाने से जुड़ी हैं। प्रधानमंत्री अपराह्न दो बजे एलटी कॉलेज, वाराणसी में ‘अक्षय-पात्र मध्याह्न भोजन रसोईघर’ का उद्घाटन करेंगे। इसकी क्षमता एक लाख विद्यार्थियों के लिए मध्याह्न भोजन तैयार करने की है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि मोदी दो बजकर 45 मिनट पर ‘इंटरनेशनल कोऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर’- रुद्राक्ष- का दौरा करेंगे, जहां वह राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन पर ‘अखिल भारतीय शिक्षा समागम’ का उद्घाटन करेंगे।

योगी आदित्यनाथ पार्ट 2 के 100 दिन

आपको बता दें कि सोमवार को योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो गए हैं। खुद योगी आदित्यनाथ ने अपने 100 दिन को लेकर एक संवाददाता सम्मेलन किया और अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। अपनी इस शुरुआती कार्य अवधि का ब्योरा पेश करते हुए कहा कि ये शुरुआती 100 दिन सेवा, सुरक्षा और सुशासन के प्रति समर्पित रहे। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो कहा सो किया के इस परंपरागत अभियान को आगे बढ़ाते हुए निर्धारित लक्ष्य से ज्यादा काम किया है। आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने हमें जो दूसरा कार्यकाल दिया है उसमें हम एक नई उड़ान के साथ अपनी यात्रा को आगे बढ़ा रहे हैं। हमारे मंत्रिमंडल ने सबसे पहला कार्य ऐसे 10 सेक्टर चुनने का किया, जिन पर हम व्यवस्थित कार्ययोजना बनाकर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने की कार्य योजना को आगे बढ़ा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.