पहलवानों सहित सभी प्रदर्शनकारी पुलिस हिरासत में

  1. दिल्ली पुलिस ने खत्म कराया पहलवानों का धरना
  2. जंतर-मंतर से तंबू हटाए गए
  3. 35 दिनों से धरने पर बैठे थे पहलवान

    महिला सम्मान महापंचायत के लिए नए संसद भवन की ओर मार्च कर रहे पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि उद्घाटन समारोह में किसी भी तरह का खलल नहीं पड़ने देंगे।

     

    दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों ने महिला सम्मान महापंचायत के लिए नए संसद भवन की ओर मार्च कर रहे थे, तभी पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है।

    जंतर-मंतर पर लगभग 35 दिनों से धरने पर बैठे पहलवानों ने रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर महिला महापंचायत का एलान किया है, जिसके लिए पहलवानों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

    पुलिस ने महिला महापंचायत को ध्यान में रखते हुए दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है, जिससे सड़कों पर जाम की समस्या पैदा हो गई है।

    वहीं, खाप पंचायतों के आह्वान पर महिला महापंचायत में शामिल होने के लिए किसान दिल्ली की सीमाओं पर पहुंचने लगे हैं, जिन्हें पुलिस रोककर हिरासत में ले रही है।

    प्रदर्शनकारियों ने किया कानून का उल्लंघन, दोबारा नहीं आने देंगे जंतर-मंतर: पुलिस

    दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि पहलवानों के कानून का उल्लंघन किया है इसलिए उन्हें जबरन हटाना पड़ा।

    अब इन्हें  दोबारा जंतर-मंतर पर नहीं आने दिया जाएगा और अगर कोई यहां आने की कोशिश करेगा तो पुलिस उसपर कार्रवाई करेगी। शाम को हिरासत में लिए लोगों को सख्त हिदायत देकर छोड़ा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *