बाटला हाउस में ISIS का आतंकी

दिल्ली का बाटला हाउस एक बार फिर से सुर्खियों में है। नेशनल इंवेस्टिगेशन ब्यूरो यानी एनआईए ने छापेमारी में आईएसआईएस के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है। आईएसआईएस के ऑनलाइव प्रोपोगेंडा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपी का नाम मोहसिन अहमद है। मोहसिन के बारे में बताया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को कहा कि आईएसआईएस के लिए धन जुटाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए मोहसिन अहमद ने सोशल मीडिया पर आतंकी समूह का दुष्प्रचार किया। मोहसिन अपने विचारों से युवाओं को गुमराह कर रहा था। एनआईए ने मोहसिन को शनिवार को दिल्ली के बाटला हाउस में उसके आवासीय परिसरों की तलाशी के बाद गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसी के अनुसार, वह भारत के साथ-साथ विदेशों में भी सहानुभूति रखने वालों से आईएसआईएस के लिए फंड इकट्ठा करने में शामिल था। फिर वह आईएसआईएस की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए क्रिप्टोकुरेंसी के रूप में सीरिया और अन्य स्थानों पर पैसे भेजता था।

मोहसिन से फिलहाल पूछताछ की जा रही है कि वह कब आईएसआईएस में शामिल हुआ और उसके साथी कौन थे। गिरफ्तारी के बाद मोहसिन को एनआईए की कोर्ट में पेश किया गया और मोहसिन के एक सप्ताह की कस्टडी की मांग की गई लेकिन अदालत ने मोहसिन को एक दिन की एनआईए की कस्टडी में भेज दिया है। एनआईए ने कोर्ट में बताया की मोहसिन जामिया का छात्र है और बीटेक कर रहा है. एनआईए ने एक इन्फॉर्मेशन पर रेड मारी थी। एनआईए के एक प्रवक्ता के मुताबिक मूल रूप से बिहार के पटना के रहने वाले मोहसीन अहमद को शनिवार को तलाशी दल ने उसके बटला हाउस स्थित आवास से गिरफ्तार किया था।

जा रहा है कि वो बिहार का रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.