अदाणी मसले पर सरकार को घेरेंगे 16 विपक्षी दल

अदाणी के मुद्दे पर हंगामे के बाद राज्यसभा सोमवार तक के लिए स्थगित

अदाणी के मसले पर विपक्ष के भारी हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार 6 फरवरी सुबह 11:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित

अदाणी के मुद्दे पर लोकसभा की कार्यवाही एक बार फिर से स्थगित हो गई है। अब कार्यवाही सोमवार सुबह 11 बजे फिर से शुरू होगी।

लोकसभा की कार्यवाही फिर से शुरू

विपक्ष के हंगामे के बाद स्थगित की गआ लोकसभा की कार्यवाही एक बार फिर से शुरू हो गई है।

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री मूल रूप से चीन से प्रेरित: महेश जेठमलानी

BBC डॉक्यूमेंट्री पर वरिष्ठ अधिवक्ता और राज्यसभा सांसद महेश जेठमलानी ने कहा कि  यह दिख रहा है कि BBC चीनी स्वामित्व वाली कंपनियों के माध्यम से पूरी तरह से चीन के साथ आर्थिक रूप से जुड़ा है। डॉक्यूमेंट्री मूल रूप से चीन से प्रेरित है, उनके पास भारत विरोधी प्रचार प्रसार का एक लंबा इतिहास है।

अदाणी मसले पर विपक्षी दल चर्चा चाहते हैं: शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि विपक्षी दल चाहते हैं कि जो स्टॉक मार्केट गिर रहे हैं उसपर चर्चा हो, जनता का पैसा LIC और अन्य सरकारी संस्थानों में है। उन्होंने चीन, महंगाई, बेरोज़गारी पर चर्चा नहीं होने दी। जिस भी मुद्दे पर उन्हें लगता है कि वे शर्मिंदा होंगे उस पर चर्चा नहीं होने देते।
11:16 AM, 03-FEB-2023

अदाणी मसले पर ये 16 पार्टियां करेंगी सरकार के खिलाफ हल्लाबोल

शुक्रवार की सुबह कम से कम 16 विपक्षी दलों ने संसद में अपनी रणनीति का समन्वय करने के लिए बैठक की और अदाणी स्टॉक रूट के मुद्दे पर तत्काल चर्चा की मांग करते हुए सरकार पर हमले तेज करने का फैसला किया।
बैठक के एक दिन बाद उन्होंने एकजुट होकर इस मुद्दे पर सरकार के खिलाफ आरोप का नेतृत्व किया और गुरुवार को संसद के दोनों सदनों को ठप कर दिया। विभिन्न विपक्षी दलों ने संसद में इस पर चर्चा की मांग करते हुए अडानी मुद्दे की संयुक्त संसदीय समिति जांच या सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी वाली समिति की जांच की मांग की है।अदाणी मसले पर ये 16 पार्टियां करेंगी सरकार के खिलाफ हल्लाबोल
राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कक्ष में जिन 16 दलों के नेताओं की बैठक हुई उनमें कांग्रेस, डीएमके, सपा, आप, बीआरएस, शिवसेना, राजद, जदयू, सीपीआईएम, भाकपा, राकांपा, एनसी, आईयूएमएल, केरल कांग्रेस शामिल हैं. (जोस मणि), केसी (थॉमस), और आरएसपी।

11:07 AM, 03-FEB-2023

अदाणी मसले पर दोनों सदनों में विपक्ष का जोरदार हंगामा, कार्यवाही स्थगित

 अदाणी मसले पर विपक्ष के जोरदार हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित हो गई है। वहीं राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर ढाई बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।
11:01 AM, 03-FEB-2023

दूध के दाम बढ़ेंगे तो सबसे ज्यादा असर आम आदमी पर पड़ेगा
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर अमूल दूध के दाम में इजाफा होगा तो सबसे ज्यादा असर आम आदमी पर पड़ेगा। हो सकता है मोदी जी और अमित शाह जी दूध नहीं पीते होंगे, लेकिन देश के बच्चों के लिए तो दूध पीना ज़रूरी है। दूध के दाम को बढ़ाते हुए सरकार ने अपनी नियत साफ कर दी है।

10:35 AM, 03-FEB-2023

सदन के पटल पर रणनीति बनाने के लिए संसद में समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों की बैठक चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *