जानें कौन हैं कातिलाना हमले में घायल होने वाले ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री Naba Das

एक कातिलाना हमले में गंभीर रूप से घायल हुए ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नाबा दास की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें एयरलिफ्ट कर भुवनेश्वर में बेहतर इलाज के लिए ले जाया गया है। नाबा दास अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। उनकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

बता दें कि उन्हें गांधी चौक के पास एक जनसभा में जाने के दौरान एक पुलिस कर्मी ने सीने में गोली मार दी है। इस घटना को एएसआई गोपाल दास ने अंजाम दिया। उसने नाबा दास पर चार से पांच राउंड फायरिंग की जिससे मंत्री के सीने में गोली लगी है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने की मुलाकात

वहीं इस हादसे के बाद राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री नाबा दास का हालचाल भी जाना है। उन्होंने दास के बेटे से मुलाकात की। मुख्यमंत्री एयरलिफ्ट करने के बाद भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल लाए गए स्वास्थ्य मंत्री नाबा दास की सेहत को लेकर जानकारी हासिल की। मुख्यमंत्री ने इस हादसे के बाद उन्होंने सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

नाजुक है मंत्री की हालत

जानकारी के मुताबिक फायरिगं की घटना के बाद नाबा दास की हालत नाजुक है। उन्हें झारसुगुड़ा एयरपोर्ट ले जाया गया। इसके बाद उन्हें भुवनेश्वर के लिए एयरलिफ्ट किया गया था, जहां अपोलो अस्पताल में उनका इलाज जारी है।

जानें कौन हैं नाबा दास

नाबा दास ओडिशा के प्रभावशाली नेताओं में शुमार है। उनका राजनीतिक करियर कांग्रेस पार्टी से शुरु हुआ था। मगर बाद में उन्होंने बीजू जनता दल यानी बीजेडी का दामन थाम लिया था। नई पार्टी में आने के बाद भी उनका जलवा बरकरार है। नाबा दास के पास वर्तमान में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग है। ओडिशा कैबिनेट में नाबा दास काफी कद्दावर चेहरा माने जाते है।

जानकारी के मुताबिक नाबा दास की गिनती ओडिशा के काफी अमीर मंत्रियों में की जाती है। वो लग्जरी गाड़ियों के शौकीन है। नाबा दास के पास 16 करोड़ रुपये की कीमत की 80 गाड़ियां है। उनके पास मर्सिडीज बेंज कार भी है, जिसकी कीमत 1 करोड़ 14 लाख रुपये है। नाबा दास के पास करोड़ों रुपये का कैश है वहीं उन्होंने करोड़ों रुपये का निवेश भी किया हुआ है। उनकी पत्नी के पास भी करोड़ों की समपत्ति है। नााब दास की पत्नी के पास 30 करोड़ रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति है। शेयरों के जरिए भी उन्होंने बड़ा निवेश किया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *