मल्लिकार्जुन खड़गे को शशि थरूर की चुनौती

राजनीति (DiD News): कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ती जा रही है। वर्तमान में मैदान में 2 उम्मीदवार इस वक्त दिखाई दे रहे हैं। एक ओर शशि थरूर हैं तो दूसरी ओर वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे हैं। अगर दोनों की ओर से नामांकन वापस नहीं लिया जाता है तो 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद का मुकाबला इन्हीं दोनों के बीच होगा और उसके नतीजे 19 अक्टूबर को आएंगे।

लेकिन दोनों की ओर से प्रचार शुरू कर दिया गया है। आज शशि थरूर ने अपने चुनावी प्रचार की शुरुआत करते हुए साफ तौर पर कहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी में बदलाव नहीं ला सकते हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से समर्थन की अपील करते हुए कहा कि आपकी उम्मीद के मुताबिक पार्टी में बदलाव लाऊंगा।

अपने बयान में शशि थरूर ने साफ तौर पर कहा हम दुश्मन नहीं हैं, यह युद्ध नहीं है। यह हमारी पार्टी के भविष्य का चुनाव है। खड़गे जी कांग्रेस पार्टी के टॉप 3 नेताओं में आते हैं। उनके जैसे नेता बदलाव नहीं ला सकते और मौजूदा व्यवस्था को जारी रखेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं की उम्मीद के मुताबिक बदलाव लाऊंगा। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने नागपुर में था कि मल्लिकार्जुन खड़गे का आत्मविश्वास अच्छा है।

मुझे विश्वास है कि कुछ लोग भी हैं जो मेरी बात भी सुनेंगे। बड़े नेता स्वाभाविक रूप से पार्टी में अन्य बड़े नेताओं के साथ खड़े हो सकते हैं, लेकिन मेरे साथ विभिन्न राज्यों के पार्टी के कार्यकर्ता हैं।

उन्होंने कहा कि हम बड़े नेताओं को सम्मान देते हैं लेकिन पार्टी में युवाओं को सुनने का समय आ गया है। हम पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को बदलने के लिए काम करेंगे और पार्टी के कार्यकर्ताओं को यह महत्व दिया जाना चाहिए।वहीं, मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मेरे नामांकन का समर्थन किया है। पार्टी के कई नेताओं ने मुझसे कहा कि मुझे चुनाव लड़ना चाहिए. उन्हीं के प्रोत्साहन से मैं आज चुनाव लड़ रहा हूं।

उन्होंने कहा कि अब कोई G23 शिविर नहीं है। सभी नेता (G23 के) एकजुट रहने और भाजपा-आरएसएस के खिलाफ लड़ने के लिए मिलकर काम करना चाहते हैं। यही कारण है कि वे मेरा समर्थन कर रहे हैं। खड़गे ने कहा कि जिस दिन मैंने अपना नामांकन दाखिल किया, मैंने उदयपुर में लिए गए पार्टी के ‘एक व्यक्ति एक पद’ के फैसले के अनुरूप अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मैं आज आधिकारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपना अभियान शुरू करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *