Bihar: उद्घाटन से पहले ही ढह गया बिहार के बेगुसराय का ये पुल

बिहार के बेगूसराय में पुल का एक हिस्सा टूट कर नदी में गिर गया। 14 करोड़ रुपये की लागत से बने इस पुल का औपचारिक रूप से उद्घाटन नहीं किया गया, हालांकि इस पर यातायात चालू था। घटना के वक्त पुल पर कोई नहीं था। बेगूसराय के साहेबपुर कमाल में बूढ़ी गंडक नदी पर बने पुल में कुछ दिनों पहले दरार आ गई थी। बेगूसराय के डीएम रोशन कुशवाहा ने कहा, “पुल अस्थायी रूप से उपयोग के लिए बंद कर दिया गया था। हम पुल के गिरने के कारणों का आकलन कर रहे हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। कुशवाहा ने कहा कि एक विस्तृत जांच रिपोर्ट आगे की कार्रवाई का मार्गदर्शन करेगी। पुल गंडक नदी पर साहेबपुर कमल ब्लॉक में अहोक-बिशनपुर के बीच स्थित है और इसका औपचारिक उद्घाटन नहीं किया गया था। डीएम कुशवाहा ने कहा कि साहेबपुर कमाल प्रखंड के ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा पुल का निर्माण किया गया था और 2016 में इस पर काम हुआ था।

हालांकि पुल औपचारिक रूप से कार्यात्मक नहीं था, संचालन लगभग दो महीने के लिए नोट किया गया था। घटना के बाद, इंजीनियरिंग प्रमुख और पुल की विशेषज्ञ टीम द्वारा जांच शुरू की गई और मार्ग पर यातायात और वाहनों की आवाजाही रोक दी गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *