ब्रह्माकुमारीज़ ने प्रकृति के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए लगाए पेड़

 उत्तरप्रदेश स्पेशल न्यूज़ (DID News): नोएडा के सेक्टर 46 स्थित ब्रह्माकुमारीज़ सेवाकेन्द्र द्वारा सेक्टर 40 के पार्क में संगठित योग के पश्चात कल्पतरुह का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें बागवानी विभाग के उप निदेशक श्री आनंद मोहन, आर. डब्ल्यू. ए. के अध्यक्ष श्री अश्विनी कुमार सहगल, उप अध्यक्ष श्री के. एल. नरसिंहन, महासचिव श्री रजनीश कुमार शर्मा, प्रभारी सुश्री पूनम शर्मा सहित ब्रह्मयकुमारीज़ सेक्टर 46 सेवाकेन्द्र प्रभारी बी के कीर्ति और सेवाकेन्द्र के 50 से भी अधिक भाई बहने शामिल हुए।

कल्पतरुह कार्यक्रम के अंतर्गत ब्रह्माकुमारीज़ ने देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में ये संकल्प लिया है की देश भर के सभी सेवाकेन्द्र मिलकर 75 दिनों में 40 लाख पेड़ लगाएंगे। इसी लक्ष्य से सेक्टर 40 में सब एकत्रित हुए और प्रकृति को सहयोग देते हुए हर सदस्य ने एक पेड़ लगाया ।

साथ में ब्रह्माकुमारी कीर्ति ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि जैसे हम पेड़ को लगाते है और उसके बढ़ने का ध्यान रखते है ऐसे ही हम सब यदि अपने अपने अंदर भी आज एक अच्छाई का बीज डालें और नित ज्ञान-योग के माध्यम से उस अच्छाई को सींचे तो प्रकृति के साथ साथ एक सुंदर समाज का भी विकास हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.