Haryana: संदीप सिंह का CM खट्टर ने फिर किया बचाव

पंजाब और हरियाणा (DID News): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक बार फिर से मंत्री संदीप सिंह का बचाव किया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि आरोप लगाने से कोई व्यक्ति दोषी सिद्ध नहीं हो जाता। उन्होंने यह भी कहा कि संदीप सिंह पर जो भी आरोप लगे हैं, पुलिस फिलहाल उसकी जांच कर रही है। अपने बयान में मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मैंने पहले भी बोला था और अब भी बोल रहा हूं कि किसी के खिलाफ किसी द्वारा आरोप लगाने पर उस व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज़ होना, उस व्यक्ति को दोषी साबित नहीं करता है।

उन्होंने कहा कि पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा वो (संदीप सिंह) अभी भी मंत्री हैं। मेरी उस लड़की या फिर मंत्री से कोई बात नहीं हुई है। मनोहर लाल खट्टर ने आगे कहा कि मैंने मंत्री जी को संदेश भेजा है कि आपको अब अपने विभाग का काम संभालना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस दिन ये प्रेस वार्ता हुई है उसी दिन मंत्री ने DGP को स्वयं पत्र लिखा कि मेरे खिलाफ षडयंत्र रचा जा रहा है और एक राजनीतिक पार्टी के कार्यालय में प्रेस वार्ता की जा रही है। इसकी जांच कराई जाए। पुलिस जो भी जांच करेगी उसके मुताबिक कार्रवाई होगी।

खट्टर ने कहा कि संदीप सिंह ने खुद कहा था कि जब तक दूध का दूध और पानी का पानी नहीं हो जाता है मैं खेल मंत्री नहीं रहूंगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि मगर वो अभी भी मंत्री है और उनके पास मुद्रण और स्टेशनरी विभाग है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री खट्टर ने संदीप सिंह का खेल विभाग अपने पास रखा है। इससे पहले खट्टर ने कहा था कि खेल विभाग में मंत्री होने के नाते, एक मुद्दा उठाया जा सकता है कि निष्पक्ष जांच नहीं हो रही है।

इसलिए, वह (सिंह) खेल मंत्री नहीं रहेंगे, वह वहां से हट चुके हैं ताकि एक उचित और निष्पक्ष जांच हो। चंडीगढ़ पुलिस ने भाजपा नेता संदीप सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न और गलत तरीके से बंधक बनाकर रखने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक ने सिंह द्वारा कोच के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद एक समिति का गठन किया। सिंह ने कोच के खिलाफ शिकायत में दावा किया कि उसने उनकी छवि खराब की है। सोमवार को एक खाप पंचायत ने चेतावनी दी थी कि अगर सिंह को बर्खास्त नहीं किया गया तो वे बड़ा आंदोलन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *