दहेज प्रताड़ना की हुई हदें पार, पति सहित ससुराल वालों ने 22 साल की महिला को जबरन पिलाया तेजाब

अपराध (DID News): असम से बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है जहां 22 साल की महिला को जबरन तेजाब पिलाया जिससे उसकी मौत हो गई। मामला असम के करीमगंज जिले का है। महिला को दहेज के लिए मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना दी जाती है। राताबारी थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि मृतक महिला सुमना बेगम के पिता ने प्राथमिकी दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने ससुराल वालों पर आरोप लगाते हुए कहा कि सुमना के पति शकील अहमद, उसकी सास अलीफा बीबी और बहनोई- जाकिर अहमद पिछले कुछ दिनों से उसे प्रताड़ित कर रहे थे।

प्राथमिकी के अनुसार सुमाना पिछले रविवार को ईद के मौके पर अपने माता-पिता के घर गई थी। अगले दिन उसका पति उसे वापस घर ले आया और मंगलवार को ससुराल वालों ने उसे तेजाब पीने के लिए मजबूर किया। परिजनों ने बाद में उसे चारगोला प्राथमिक अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे करीमगंज सिविल अस्पताल रेफर कर दिया।

हालांकि, उसकी हालत गंभीर होने के कारण उसे बेहतर इलाज के लिए सिलचर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल भेज दिया गया। एसपी (करीमगंज) पद्मनाभ बरुआ ने कहा कि घटना के बाद जांच शुरू की गई और शकील को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस की हिरासत में उससे पूछताछ की जा रही है। मामला भी दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.