दिल्ली में 3 दिनों तक रहेगा Dry Day

दिल्ली / एनसीआर (DID News) :- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले 3 दिनों तक ड्राई डे रहेगा। यानी कि अगले 3 दिनों तक आपको दिल्ली में शराब नहीं मिलेगी। यह शुक्रवार से लागू होगा। शुक्रवार से 3 दिनों तक शराब की दुकानें राष्ट्रीय राजधानी में बंद रहेंगी। यह फैसला दिल्ली के आबकारी विभाग की ओर से लिया गया है। दिल्ली नगर निगम चुनाव की वजह से यह फैसला लिया गया है। दिल्ली में 250 नगर निगम की सीटों पर 4 दिसंबर यानी कि रविवार को वोटिंग होनी है।

यही कारण है कि शुक्रवार से ही दिल्ली में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दी गई है। एमसीडी चुनाव के नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे। 7 दिसंबर को ड्राई डे रहेगा। यानी कि दिल्ली में 2 से 4 दिसंबर और 7 दिसंबर को ड्राई डे रहने वाला है। दिल्ली आबकारी विभाग की ओर से जो बताया गया है उसके मुताबिक एक्सरसाइज रूल 2010 के नियम 52 के तहत 2 से 4 दिसंबर तक और 7 दिसंबर को ड्राई डे रहेगा।

गौरतलब है कि ड्राई डे उस दिन को कहा जाता है जब सरकार की ओर से दुकानों, क्लब, बार में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाए जाते हैं। बता दें कि चुनाव के वक्त मतदाताओं के बीच शराब बांटे जाने की भी खबरें आती रही हैं। इसको लेकर भी इस तरह के फैसले लिए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *