पीएम मोदी से मिले एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस

गुजरात और महाराष्ट्र (DID News): महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दिल्ली दौरे पर हैं। दिल्ली में लगातार केंद्रीय मंत्रियों के साथ दोनों नेताओं की मुलाकात भी हो रही है। इन सब के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दोनों नेताओं की मुलाकात हुई है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की है। मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस काफी खुश नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री बनने के बाद एकनाथ शिंदे की यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहली मुलाकात है। मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रमों के बीच इस मुलाकात को बेहद ही अहम माना जा रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने पहले इंग्लिश और बाद में मराठी भाषा में इस मुलाकात की कुछ तस्वीरों को साझा किया है।इससे पहले शुक्रवार को एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई थी। सूत्रों ने बताया कि शाह के साथ चर्चा भाजपा एवं शिवसेना के शिंदे गुट के साथ सत्ता साझेदारी फार्मूले के इर्द-गिर्द केंद्रित रही।

इससे पहले एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी। शिंदे और फडणवीस ने 30 जून को पदभार ग्रहण किया था। शिंदे और फडणवीस का यह दिल्ली दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब शिंदे और उनके गुट के 15 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग संबंधी उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले शिवसेना धड़े की याचिका पर उच्चतम न्यायालय में 11 जुलाई को अहम सुनवाई होने वाली है।

मेरी सरकार कार्यकाल पूरा करेगी: एकनाथ शिंदे

एकनाथ शिंदे ने अपना कार्यकाल पूरा करने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन में अगला चुनाव जीतने का शनिवार को भरोसा जताया। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ संबोधित करते हुए शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र मंत्रिपरिषद के विस्तार के बारे में निर्णय अगले सप्ताह मुंबई में लिया जाएगा। शिंदे ने अपने पूर्ववर्ती उद्धव ठाकरे के मध्यावधि चुनाव कराने के आह्वान को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि राज्य सरकार मजबूत है और 288 सदस्यीय विधानसभा में उसे 164 विधायकों का समर्थन है, जबकि विपक्ष के पास सिर्फ 99 विधायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.