नोएडा में इंडिया बुल हाउसिंग फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में आग लगी

(DID News): नोएडा के सेक्टर 18में स्थित इंडिया बुल हाउसिंग फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में बुधवार अपराह्न को भयंकर आग लग गई तथा अग्निशमन विभाग एवं पुलिस ने फंसे हुए 10 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 20 थानाक्षेत्र के सेक्टर 18 मार्केट में स्थित एक वाणिज्यिक भवन के दूसरे तल पर इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के कार्यालय में शार्ट सर्किट की वजह से बुधवार अपराह्न को आग लग गई।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद चार दमकल गाड़ियां आग बुझाने में लग गयीं तथा अंदर फंसे 10 लोगों को हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की सहायता से सुरक्षित बाहर निकाला गया।उनके अनुसार पुलिस ने भी इस काम में सहयोग किया। सिंह के मुताबिक फंसे लोगों को निकालने के दौरान धुंए की चपेट में आने से कुछ दमकल कर्मी बेहोश हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

मुख्य दमकल अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है तथा किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।उनके अनुसार इस घटना में लाखों रुपए का सामान जलकर स्वाहा हो गया है।नोएडा के कनॉट प्लेस कहे जाने वाले सेक्टर 18 के बाजार के एक भवन आग लगने से वहां काफी देर तक अफरातफरी जैसा माहौल रहा। जहां पर आग लगी थी उस भवन के आसपास के लोग अपनी सुरक्षा को लेकर काफी देर तक परेशान रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.