शहीद DSP के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहायता देगी हरियाणा सरकार

पंजाब और हरियाणा (DID News): हरियाणा के मेवात में अवैध खनन रोकने गए डीएसपी सुरेंद्र सिंह पर माफियाओं ने डंपर चढ़ा दी जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई। अब यह मुद्दा हरियाणा में काफी गर्म हो चला है। फिलहाल हरियाणा सरकार माफियाओं के खिलाफ एक्शन में जुट गई है। दूसरी ओर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आज एक बहुत बड़ी दुर्घटना हुई है। हमारे एक DSP सुरेंद्र सिंह नूंह ज़िले में ड्यूटी पर थे। किसी खनन माफिय के एक व्यक्ति ने उनपर गाड़ी चढ़ा दी जिससे उनकी मृत्यु हो गई। उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि हम शहीद सुरेंद्र सिंह के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि देंगे। उनके परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी भी देंगे। वहीं, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमने पहले ही सिस्टम को कड़ा कर दिया है। आज भी हमने पूरे हरियाणा में एक अभियान चलाया और कल लगभग 400-425 असामाजिक तत्वों को पकड़ा गया। हमारे पास समय-समय पर ऐसे ड्राइव होते हैं। मैं खुद हर हफ्ते इसकी निगरानी करता हूं, मैं अधिकारियों से व्यक्तिगत रूप से प्रगति के बारे में पूछता हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

जैसे ही मुझे पता चला, मैंने डीजीपी से कहा कि इस घटना का जवाब दिया जाएगा भले ही उसे पूरे जिले, आसपास के जिलों या रिजर्व की पुलिस का इस्तेमाल करना पड़े। उनमें से हर एक (आरोपी) को पकड़ा जाएगा। हम किसी को नहीं बख्शेंगे। आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।इसको लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। हरियाणा के पूर्व CM भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कानून व्यवस्था चरमरा रही है।

विधायकों को धमकी दी जा रही है, आज ना विधायक सुरक्षित हैं ना ही पुलिस तो आम आदमी कैसे सुरक्षित रहेगा। जनता का विश्वास उठता जा रहा है। सरकार को तुरंत ऐसे कदम उठाने चाहिए जिससे जनता का विश्वास कायम हो। जवाब में हरियाणा के खनन मंत्री मूल चंद शर्मा ने कहा कि माफियाओं के खिलाफ हमने कार्रवाई की है। परिवार के हित में जो होगा हम करेंगे। ये इलाका माइनिंग का नहीं, वन क्षेत्र का है। सभी अधिकारी समय समय पर कार्रवाई करते रहते हैं। अगर पूर्व मुख्यमंत्री ने काम किया होता तो ये दिन नहीं देखना पड़ता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *