‘कोई अगर हमको शराब पीते दिख गया तो उसे अपनी गाड़ी में बैठाकर जेल में डाल देंगे

बिहार और झारखण्ड (DID News): बिहार में राजनीतिक हलचल जबरदस्त तरीके से गर्म रहती है। हाल में जहरीली शराब पीने की वजह से कई लोगों की मौत हो गई थी जिसके बाद सियासत भी शुरू हो गई थी। इन सब के बीच बिहार सरकार के मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि शराब से मरने वाले लोगों को मुआवजा नहीं दिया जाना चाहिए। आपको बता दें कि सारण में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत के बाद भाजपा ने मुआवजे की मांग की थी। लेकिन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ तौर पर कहा था कि जहरीली शराब से मौत मामले में सरकार किसी को मुआवजा नहीं देगा। जो शराब पिएगा, वह मरेगा। हालांकि इस को लेकर नीतीश कुमार की खूब आलोचना भी हुई थी।

वहीं, इसी मुद्दे पर अब तेज प्रताप यादव का बयान सामने आया है। तेज प्रताप यादव ने कहा कि शराब पीकर मरने वोलों को कोई मुआवजा नहीं दिया जाना चाहिए। इसके खिलाफ हम आंदोलन छेड़ेंगे। कोई अगर हमको शराब पीते दिख गया तो उसे अपनी गाड़ी में बैठाकर जेल में डाल देंगे। दूसरी ओर आज बीएसएससी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज हुआ जिसके बाद बिहार में माहौल गर्म हो गया है। इस मुद्दे पर भी तेज प्रताप यादव ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि लोग अपनी मांग को रख रहे हैं। इसके लिए लोग संघर्ष पर कर रहे हैं। हमारा दायित्व है कि सभी को रोजगार मिले। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात करूंगा, बात करूंगा ताकि लोगों को रोजगार मिल सके।

आपको बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में बीबएसएससी सचिवालय सहायक की सभी पालियों की परीक्षा रद्द कराने के लिए अभ्यर्थियों का आंदोलन शुरू हो चुका है। पटना कॉलेज से गांधी चौक, मुसल्लरपुर से बिकना पहाड़ी, नया टोला, हथुआ मार्केट, गांधी मैदान, जेपी गोलंबर होते हुए डाक बंगला चौराहा तक जाएगा। छात्रों ने डाक बंगला चौराहे पर जोरदार प्रदर्शन किया है।

बीएसएससी उम्मीदवारों ने राज्य सरकार के खिलाफ पटना में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया और कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *