NCB ने ड्रग्स तस्करी रैकेट का किया पर्दाफाश

नार्कोटिक्स कंट्रोल बोर्ड ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर ड्रग्स तस्करी रैकेट का पर्दाफाश किया है। एनसीबी की मुंबई जोनल यूनिट को डोंगरी क्षेत्र से संचालित होने वाली एक ड्रग सिंडिकेट के बारे में सूचना मिली थी, जो शहर के विभिन्न हिस्सो में मेफेड्रोन की तस्करी कर उसका वितरण करता था। एजेंसी को तस्कर एन खान के आवास पर बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थों के होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने खान पर निगरानी रखनी शुरू की। एनसीबी की टीम ने एक जाल बिछाया, जिसमें खान का सहयोगी ए अली फंस गया, उसके पास से तीन किलोग्राम मेफेड्रोन बरामद किया गया। अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान खान के पास से दो किलो मेफेड्रोन बरामद किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि र पूछताछ के दौरान खान ने खुलासा किया कि उसने इलाके की रहने वाली ए एफ शेख नामक महिला से मादक पदार्थ खरीदा था। एनसीबी की एक अन्य टीम ने महिला के घर में छापा मारकर 15 किलो मादक पदार्थ जब्त किए। ड्रग्स के अलावा महिला के पास से 1.10 करोड़ रुपये, 186.6 ग्राम सोने के आभूषण भी बरामद किए गए।

पूछताछ में महिला ने स्वीकार किया कि उसे पैसे नशीले पदार्थों की बिक्री से प्राप्त हुआ था। शुक्रवार को ऑपरेशन के तहत एजेंसी ने 20 किलो ड्रग्स जब्त किए, जिसकी कीमत 50 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

जांच के दौरान पता चला कि तीनों ही आरोपी पिछले सात-दस साल से मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल थे। महिला आरोपी का विभिन्न शहरों में संपर्क था, उसने ड्रग्स व्यवसाय के लिए एक कंपनी भी खोल रखी थी।

इस रैकेट से जुड़े कुछ सदस्यों पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामले दर्ज हैं और सिंडिकेट के शेष सहयोगियों का पता लगाने के लिए एक जांच शुरू की गई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *