Mercedes-Benz EV की कीमत पर बोले नितिन गडकरी

राजनीति (DID News): नितिन गडकरी पुणे में मर्सिडीज ईक्यूएस 580 4MATIC EV लॉन्च के मौके पर बोल रहे थे। जर्मन निर्माता की नवीनतम इलेक्ट्रिक कार की कीमत 1.55 करोड़ है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को जर्मन प्रीमियम कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज से स्थानीय रूप से अधिक कारों का निर्माण करने का आग्रह किया ताकि भारत में अधिक “मध्यम वर्ग” लोग इसे खरीद सकें। पुणे की चाकन निर्माण सुविधा में मर्सिडीज-बेंज इंडिया के पहले स्थानीय रूप से असेंबल किए गए ईक्यूएस 580 4MATIC EV के रोलआउट पर बोलते हुए, गडकरी ने मजाक में कहा कि मौजूदा कीमत पर, यहां तक ​​​​कि वो भी लक्जरी कार को “अफोर्ड” नहीं कर सकते।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी सक्रिय रूप से वैकल्पिक ईंधन के लिए भारत के संक्रमण को प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का एक बड़ा बाजार है और स्थानीय स्तर पर इनका उत्पादन करने से लागत कम होगी और सामर्थ्य में वृद्धि होगी। आप उत्पादन बढ़ाएं, तभी लागत कम करना संभव है। हम मध्यम वर्ग के लोग हैं, मैं भी आपकी कार नहीं खरीद सकता।

गडकरी ने कहा कि देश में एक्सप्रेस हाईवे बनने से मर्सिडीज-बेंज इंडिया को इन कारों के लिए अच्छा बाजार मिलेगा। मर्सिडीज ईक्यूएस 580 4MATIC EV – जर्मन कार निर्माता की नवीनतम इलेक्ट्रिक 1.55 करोड़ की कीमत के साथ आती है। यह कंपनी की EV SUV रेंज में शामिल हो गया है। मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने अक्टूबर 2020 में अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी EQC को पूरी तरह से आयातित इकाई के रूप में लॉन्च करने के साथ भारत में अपना इलेक्ट्रो-मोबिलिटी ड्राइव शुरू किया, जिसकी कीमत ₹1.07 करोड़ थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *