PM मोदी ने फिलीपींस के राष्ट्रपति के साथ की फोन पर बात

दिल्ली / एनसीआर (DID News): भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फिलीपींस के राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर से फोन पर बात की। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय जुड़ाव के विभिन्न क्षेत्रों की समीक्षा की और भारत और फिलीपींस के बीच सहयोग के तेजी से विकास पर संतोष व्यक्त किया। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी और इंडो-पैसिफिक विजन में फिलीपींस की महत्वपूर्ण भूमिका को दोहराया और द्विपक्षीय संबंधों को और विस्तारित करने की इच्छा व्यक्त की।

पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर को फिलीपींस के विकास के लिए उनकी योजनाओं और परियोजनाओं में भारत के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर को फिलीपींस के विकास के लिए उनकी योजनाओं और परियोजनाओं में भारत के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।

बता दें कि फिलीपीन को तानाशाही हुकूमत से आजादी दिलाने वाले एवं 1986 के लोकतंत्र समर्थक आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले देश के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल वाल्देज रामोस का रविवार को निधन हो गया। वह 94 साल के थे। अमेरिका में प्रशिक्षित पूर्व सैन्य जनरल रामोस ने कोरिया और वियतनाम युद्ध में भी हिस्सा लिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह कोरोना संक्रमण से पीड़ित थे, जिसके चलते मकाती मेडिकल सेंटर में उनका इलाज चल रहा था, जहां उनकी मृत्यु हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *