संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत में रणवीर सिंह की जगह खिलजी का किरदार निभाने वाले थे शाहरुख खान

मनोरंजन (DID News): पद्मावत 2015 के बाद बॉलीवुड में बनी सबसे विवादास्पद फिल्मों में से एक है। संजय लीला भंसाली की इस महान कृति को करणी सेना के भारी विरोध का सामना करना पड़ा था। राजपूत संगठन ने राजस्थान में सेट पर जमकर तोड़फोड़ भी की। संजय लीला भंसाली के लिए मुश्किलें कास्टिंग फेज से ही शुरू हो गईं थी। कोइमोई की एक रिपोर्ट के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि एक समय पर, संजय लीला भंसाली ने शाहरुख खान को अलाउद्दीन खिलजी के रूप में कास्ट करने के बारे में सोचा था।

ऐसा लगता है कि जीवन में एक बार बेहतरीन अभिनय करने वाले रणवीर सिंह ने फिल्म से बाहर होने का फैसला किया था। इसके कारण मीडिया को अज्ञात थे। ऐसा लगता है कि संजय लीला भंसाली रणवीर सिंह के फैसले से बिल्कुल अप्रभावित थे। उन्होंने अभिनेता को अलविदा कहा और शाहरुख खान को यह किरदार ऑफर करने के लिए सीधे मन्नत चले गए। जवान सुपरस्टार ने स्क्रिप्ट सुनी और अपने देवदास निर्देशक की सराहना की।

ऐसा लगता है शाहरुख खान ने संजय लीला भंसाली के सामने एक शर्त रखी थी। ऐसा लगता है कि उन्होंने उनसे फिल्म को एक अलग शीर्षक देने के लिए कहा क्योंकि उन्हें लगा कि उनके प्रशंसक उन्हें उस फिल्म में देखना पसंद नहीं करेंगे, जिसका शीर्षक मुख्य अभिनेत्री के नाम पर है। ये तो सभी जानते हैं कि तीनों खान और अक्षय कुमार के फैंस काफी पजेसिव हैं। वे फीमेल नाम वाले टाइटल में अपने स्टार को देखना पसंद नहीं करेंगे।

इससे संजय लीला भंसाली थोड़ी मुश्किल में पड़ गए। वजह ये थी कि दीपिका पादुकोण ने उनसे कहा था कि अगर उन्होंने फिल्म का टाइटल बदला तो वह फिल्म छोड़ देंगी। फिल्म निर्माता का दीपिका पादुकोण के साथ अद्भुत रिश्ता है, जिनके साथ उन्होंने राम लीला और बाजीराव मस्तानी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं।

शाहरुख खान ने दीपिका पादुकोण को बॉलीवुड में डेब्यू कराया और उनके पास एक साथ कई सुपरहिट फिल्में हैं। लेकिन इससे पहले कि संजय लीला भंसाली वास्तव में इस दुविधा से तनावग्रस्त होते, रणवीर सिंह इस प्रोजेक्ट पर लौट आए।

लेकिन जैसा कि हम जानते हैं, शीर्षक को पद्मावती से पद्मावत में बदलना पड़ा। पूरे भारत में एक सहज रिलीज़ की अनुमति देने के लिए उन्हें रिलीज़ से पहले के महीनों में ऐसा करना पड़ा। पद्मावत मलिक मुहम्मद जियासी की कविता का नाम है। फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस से 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की। रणवीर सिंह ने अपनी शानदार एक्टिंग के लिए सारे अवॉर्ड अपने नाम कर लिए। लेकिन यह रिपोर्ट हमें आश्चर्यचकित करती है कि खिलजी के रूप में शाहरुख खान मेज पर क्या लेकर आए होंगे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *