शेख हसीना को ममता से नहीं मिल पाने का है मलाल

देश – विदेश (DID News): बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना चार दिवसीय भारत यात्रा पर हैं। लेकिन जब वह इस मुलाकात में आईं तो उनकी आवाज में अफसोस के स्वर सुनाई दिए, ममता बनर्जी से नहीं मिलने का मलाल। उन्होंने दिल्ली में कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल नेता ममता बनर्जी उनकी बहन की तरह हैं। हसीना को मलाल है कि इस बार भारत दौरे पर वो ममता से नहीं मिल पाईं। उन्होंने कहा कि उन्हें लगा कि दिल्ली आने पर वह ममता से मिल सकती हैं।

हसीना ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की उम्मीद कर रहीं थीं। हालांकि शेख-मुजीब की बेटी ने भी कहा कि ‘ममता मेरी बहन जैसी हैं। मैं जब चाहूं उनसे मिल सकती हूं। हमारे बीच हमेशा अच्छे संबंध रहे हैं।” राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार, ममता के साथ बातचीत में शामिल होना बांग्लादेश में आगामी चुनावों में अवामी लीग के लिए विशेष रूप से सकारात्मक भूमिका निभा सकता है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री भारत दौरे पर हैं।

आज उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। इस यात्रा के दौरान बांग्लादेश के प्रधान मंत्री भारत के साथ कुल सात समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। हसीना पहले ही विदेश मंत्री एस जयशंकर और राजनयिकों के साथ आमने-सामने बैठक कर चुकी हैं। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि तीस्ता को लेकर सकारात्मक कदम उठाए जा सकते हैं।  हमारी खेती नदी के पानी से चलती है, भूमिगत पानी से नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *