असम में कांग्रेस के दो गुट आए आमने-सामने

क्षेत्रीय समाचार (DID News): असम के धुबरी कस्बे में कांग्रेस के दो धड़ों के बीच पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा की योजना को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में झड़प देखने को मिली। कांग्रेस के चल रहे भारत जोड़ो यात्रा अभियान पर चर्चा के लिए पार्टी सदस्यों द्वारा एक बैठक बुलाई गई थी। यात्रा के दौरान जिला स्तर पर पार्टी नेतृत्व का नेतृत्व कौन करेगा, इस पर दोनों समूहों के बीच बहस छिड़ गई। देखते ही देखते दोनों गुटों के बीच हुई जुबानी लड़ाई मारपीट में बदल गई।

राज्य में एक नवंबर से शुरू होने वाली भारत जोड़ी यात्रा पर चर्चा के लिए बैठक का आयोजन किया गया था। स्थानीय कांग्रेस विधायक वाजेद अली चौधरी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा पर चर्चा के दौरान एक गुट ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

जब उन्होंने अपना मुद्दा उठाया तो हमारी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया और ऐसी अप्रिय घटना हुई। धुबरी जिला कांग्रेस विभाजित नहीं है, हम एकजुट हैं। कुछ गलतफहमियां हैं। एक समूह ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष पर आरोप लगाए। हमने उनसे कहा कि हम इस मामले पर चर्चा करेंगे और किसी भी गड़बड़ी के मामले में इसका समाधान करेंगे। 

इससे पहले कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा के दौरान 10 सितंबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यात्रा के दौरान तमिलनाडु के कन्याकुमारी में विवादास्पद कैथोलिक पादरी जॉर्ज पोन्नैया से मुलाकात के बाद एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था। राहुल गांधी की एक वीडियो क्लिप सामने आई जिसमें उन्हें तमिलनाडु के विवादास्पद पादरी के साथ बातचीत करते और पूछते हुए देखा जा सकता है कि क्या यीशु मसीह भगवान का एक रूप है। पोन्नैया का भड़काऊ बयान देने का इतिहास रहा है, जिसने उन्हें अतीत में मुश्किल में डाला है।

जुलाई 2021 में, पोन्नैया को कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, एक डीएमके मंत्री और कई अन्य लोगों के खिलाफ ‘अभद्र भाषा’ करने के आरोप में मदुरै के कल्लिकुडी से गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *