‘आदिपुरुष’ पर भड़के विंदू दारा सिंह

ओम राउत के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आदिपुरुष’ रिलीज के बाद से ही लगातार आलोचनाओं का सामना कर रही है। अब तक कई सितारे इस फिल्म पर सवाल उठा चुके हैं। अब इस लिस्ट में विंदू दारा सिंह का नाम भी जुड़ गया है। हाल ही में उन्होंने भगवान हनुमान के किरदार को गलत तरीके से पेश करने को लेकर फिल्म के मेकर्स की जमकर क्लास लगा दी।

मेकर्स पर भड़के विंदू

80 के दशक में विंदू के पिता दारा सिंह ने रामायण सीरियल में हनुमान का किरदार निभाया था। इस रोल की वजह से वह घर-घर में फेमस हो गए थे। फिल्म पर बात करते हए विंदू दारा सिंह ने कहा कि हनुमान को हमेशा शक्तिशाली और मुस्कुराते हुए रूप में चित्रित किया गया है। एचटी से बात करते हुए विंदू ने कहा कि हनुमान का किरदार निभाने वाले अभिनेता देवदत्त नागे ठीक से हिंदी भी नहीं बोल पाते हैं। आगे उन्होंने  सीरियल रामायण की विरासत को नष्ट करने पर भी दुख जताया।

विरासत को कर दिया बर्बाद

विंदू के मुताबिक नई फिल्म कहानी के प्रति वफादार नहीं है और इसमें तथ्यों को विकृत किया गया है या नए तत्वों को पेश किया गया है, जिसने रामानंद सागर संस्करण में अभिनय करने वाले अभिनेताओं द्वारा छोड़ी गई विरासत को बर्बाद कर दिया है। विंदू ने कहा कि ऐसा लगता है कि आदिपुरुष के निर्माताओं ने ऐसी विशेषताएं जोड़ी हैं जो उन्हें लगता है कि युवा पीढ़ी को पसंद आएंगी जो थॉर जैसी मार्वल फिल्में देखते हैं।

बॉक्स ऑफिस पर फेल हुई आदिपुरुष

विंदू ने भी अपने पिता की तरह नाटकों और फिल्म जय वीर हनुमान में हनुमान की भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि आदिपुरुष के नए निर्माताओं ने पौराणिक कहानी को नष्ट कर दिया है और इसे एक “घटिया उत्पाद” बना दिया है। आदिपुरुष की बात करें तो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग की थी, लेकिन बाद में इसकी कमाई में भारी गिरावट देखने को मिली। 600 करोड़ में बनी यह फिल्म अब तक भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *