मेरा देश मेरा परिवार है, INDIA गठबंधन पर पीएम के तंज के बाद बोले उद्धव ठाकरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विपक्ष पर कटाक्ष करने के कुछ दिनों बाद उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन उनके परिवारों को बचाने के लिए बनाया गया। शिव सेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने कहा कि विपक्षी दल वास्तव में हमारे परिवार को बचाने के लिए एक साथ आए क्योंकि मेरा देश मेरा परिवार है। उद्धव ने कहा कि हां हम अपने परिवार को बचाने के लिए एक साथ आए हैं। मेरा देश मेरा परिवार है। यह मेरा हिंदुत्व है। मैंने कोविड के दौरान ‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ की अवधारणा को लागू किया। आज पूरे देश में इसे लागू करने का समय आ गया है।18 जुलाई को बेंगलुरु में विपक्षी गठबंधन की बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उनका मंत्र ‘परिवार का, उसके द्वारा और परिवार के लिए’ है। पीएम मोदी ने पहले कहा, “लोकतंत्र में, यह लोगों का, लोगों द्वारा और लोगों के लिए है। लेकिन वंशवादी राजनीतिक दलों के लिए, यह परिवार का है, परिवार द्वारा और परिवार के लिए है। परिवार पहले, राष्ट्र कुछ भी नहीं। यह उनका आदर्श वाक्य है।

बता दें कि अगले साल होने वाले संसदीय चुनावों में भाजपा को चुनौती देने के लिए 26 विपक्षी दलों के नेताओं ने एक साथ आकर एक नया गठबंधन बनाया। नए गठबंधन का नाम India (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) रखा गया।

सामना साक्षात्कार में ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन यानी महा विकास अघाड़ी का दायरा अब व्यापक हो गया है और यह अब पूरे देश में ‘इंडिया’ में बदल गया है। इसलिए, अन्य राज्यों में क्षेत्रीय दल और कांग्रेस, जो एक प्रमुख पार्टी है, इसमें शामिल हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *