India and Pakistan के रिश्ते पर बोले Sunny Deol, दोनों देश के लोगों के दिलों में प्यार है

सनी देओल और अमीषा पटेल अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘गदर 2’ की रिलीज के लिए तैयार हैं और प्रशंसक 22 साल बाद तारा सिंह और सकीना को एक साथ स्क्रीन पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में फिल्म के निर्माताओं ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर ‘गदर 2’ का ट्रेलर जारी किया था। इस कार्यक्रम में सनी देओल, जो पंजाब के गुरदासपुर से सांसद भी हैं, ने भारत-पाकिस्तान संबंधों पर बयान दिया।

भारत और पाकिस्तान के लोगों के दिलों में नफरत नहीं है

भारत और पाकिस्तान के बीच नफरत के लिए ‘राजनीतिक खेल’ को जिम्मेदार ठहराते हुए सनी ने कहा, “सार मानवता में है, लेने या देने में नहीं। दोनों तरफ (भारत-पाकिस्तान) प्यार है। यह राजनीतिक खेल है जो यह सारी नफरत पैदा करता है। आप इस फिल्म में भी यही देखेंगे कि लोग नहीं चाहते कि हम एक-दूसरे से लड़ें।” अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित, ‘गदर 2’ में सनी और अमीषा के साथ उत्कर्ष शर्मा भी हैं। यह फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। और कथित तौर पर इसका अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की OMG 2 के साथ बड़ा बॉलीवुड क्लैश होगा।

सनी देओल ने कहा- राजनीतिक खेल के कारण दोनों देश के बीच तनाव 

अभिनेता सनी देओल का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के नागरिक एक-दूसरे के लिए केवल प्यार और शांति चाहते हैं, लेकिन यह बीच का राजनीतिक खेल है जो ‘नफरत’ को जन्म देता है। अभिनेता अपनी नवीनतम फिल्म गदर 2 के ट्रेलर लॉन्च पर बोल रहे थे, जिसमें उन्हें अपने बेटे को वापस लाने के लिए ‘क्रश इंडिया मूवमेंट’ के बीच पाकिस्तान जाते दिखाया गया है। देओल ने कहा कि दोनों देशों के नागरिक “लड़ाई” नहीं करना चाहते हैं।

 

भारत-पाकिस्तान के लोग एक ही मिट्टी के लोग है- सनी देओल

गुरदासपुर से सांसद सनी देओल ने कहा कि “यह सब मानवता के बारे में है। कोई झगड़ा नहीं होना चाहिए। दोनों तरफ बराबर का प्यार है। यह राजनीतिक खेल है जो नफरत को जन्म देता है।’ इस फिल्म में भी आपको यही देखने को मिलेगा। जनता नहीं चाहती कि हम एक दूसरे के साथ झगड़े या लड़े, आख़िर है तो सब इसी मिट्टी से है।

 

2001 में रिलीज़ हुई, गदर: एक प्रेम कथा एक सिख तारा सिंह (देओल) की कहानी है, जिसे अमीषा पटेल द्वारा अभिनीत पाकिस्तानी मुस्लिम लड़की सकीना से प्यार हो जाता है। दोनों ने फिल्म के सीक्वल में अपनी भूमिकाएँ दोहराईं। लॉन्च के मौके पर, देओल ने कहा कि दर्शकों के प्यार ने गदर को अब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक बना दिया है और उम्मीद है कि वे फिल्म के सीक्वल को भी वही प्यार देंगे, जो 11 अगस्त को रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *