Bihar में सियासी हलचल तेज, राजद के एक और नेता ने किया दावा

दिल्ली / एनसीआर (DID News): बिहार में राजनीतिक हलचल लगातार तेज है। तेजस्वी यादव की ताजपोशी को लेकर मांग उठने लगी है। हाल में ही राजद के विजय मंडल ने दावा किया था कि होली बाद तेजस्वी यादव की ताजपोशी होगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनकी ताजपोशी करेंगे। अभी इस पर चर्चा शुरू ही हुई थी कि राजद के एक और बड़े नेता और प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने भी यही दावा कर दिया। भाई वीरेंद्र ने साफ तौर पर कहा कि बिहार बजट सत्र के बाद तेजस्वी की ताजपोशी होगी।

इसके बाद बिहार में अब राजनीतिक हलचल लगातार तेज होती दिखाई दे रही है। माना जा रहा है कि अब नीतीश कुमार पर तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर राजद दबाव बनाने की शुरुआत कर चुकी है। राजद की ओर से लगातार तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की जा रही है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह लगातार यह कहते रहे हैं कि नीतीश कुमार को दिल्ली की राजनीति पर ध्यान देना चाहिए और तेजस्वी यादव को बिहार की कमान सौंप देनी चाहिए।

हालांकि, नीतीश कुमार ने कुछ दिनों पहले लगातार यह बयान दिया था कि 2025 के बाद तेजस्वी यादव ही महागठबंधन का नेतृत्व करेंगे। इसके बाद माना गया कि नीतीश कुमार कहीं ना कहीं 2025 तक बिहार की कमान अपने पास रखना चाहते हैं। नीतीश के इस बयान पर इस बात की भी चर्चा हुई कि शायद मुख्यमंत्री राजद में हो रही चर्चा को विराम देना चाह रहे होंगे। लेकिन एक बार फिर से लगातार तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *