इस सरकारी स्कूल के मिड-डे मील में मिल रहा फल, पनीर, रसगुल्ला

उत्तरप्रदेश स्पेशल न्यूज़ (DID News): हमेशा से आपने अलग-अलग राज्यों से मिड-डे मील को लेकर शिकायतें सुनी होगी लेकिन यूपी के जालौन के एक स्कूल से मीड-डे मील को लेकर एक अलग ही तस्वीर देखने को मिल रही है। इस स्कूल के बच्चों को मिड डे मील में खाने के लिए पनीर की सब्जी, पूड़ी और रसगुल्ले से लेकर मिठाई, फल और आइसक्रीम दी जा रही है। यह सब मुमकिन यहां के प्रधान और टीचर्स के प्रयास से संभव हो पाया है।

इससे पहले यूपी के सोनभद्र जिले से एक स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था जिसमें सरकारी स्कूल के बच्चों को नमक रोटी खाने की बात की जा रही थी।मामला मीडिया में आया तो स्कूल के स्टाफ पर कड़ी कारवाई की गई। इस मामले के बाद ही जालौन के मलकपुरा उच्च प्राथमिक विद्यालय में बच्चों की एक अनोखी तस्वीर देखने को मिली।

इस स्कूल के बच्चे मिड डे मील के खाने में पनीर, पूड़ी, सब्जी, छोले, रसगुल्ले, मिठाई, खीर, आइसक्रीम और फल जैसी तमाम सारी चीजें थाली में परोसी जा रही हैं। बता दें कि इस स्कूल के बच्चों को रोजाना उच्च कैलोरी का भोजन परोसा जाता है। कभी-कभी बच्चों के डिमांड पर भी खाना बनाया जाता है। 90 छात्रों की थाली में हाई कैलोरी के साथ-साथ मनपंद भोजन भी शामिल होता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर

स्कूल के बच्चों की थाली में भोजन की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। लोग स्कूल प्रबंधन की जमकर तारीफ कर रहे हैं। लोगों ने सोशल मीडिया पर कमेंट करते हुए स्कूल के इस सराहनीय काम की खूब तारीफ की है।साल 2021 में प्रधान के रूप में चुने जाने वाले मलकपुरा के अमित ने जब गांव की कमान संभाली, अगले दिन से ही बदलाव नजर आने लगे। स्कूल के भवन से लेकर बच्चो के खाने तक को बदलकर रख दिया। बच्चों को उनकी मर्जी के मुताबिक मिड डे खिलाया जाने लगा। ग्राम प्रधान अमित ने बताया कि मलकपुरा व गुलाबपुरा दोनों विद्यालयों में करीब 90 बच्चें हैं जिन्हें इस तरह का भोजन परोसा जाता है। इसके अलावा खुद ग्राम प्रधान बच्चों की एक घंटे की क्लास भी लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *