गुजरात में आसमान से बरसी आफत, गांधीधाम रेलवे स्टेशन में भरा पानी

गुजरात और महाराष्ट्र (DID News): गुजरात में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जगह-जगह जलजमाव की समस्या हो गई है। हालात ये हैं कि कच्छ के गांधीधाम रेलवे स्टेशन में अंदर तक पानी भर गया है। यात्रियों को इससे भारी परेशानी हो रही है। गांधीधाम रेलवे स्टेशन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें स्टेशन के अंदर पानी भरा दिखाई दे रहा है और लोग पानी से होकर गुजरने को मजबूर हैं।

गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश से हुई परेशानी

बता दें कि मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक गुजरात में बीते दो-तीन दिनों से भारी बारिश का दौर चल रहा है। बारिश के चलते अहमदाबाद शहर में भी बिजली गिरने और सड़कों पर पानी भरने की खबरें आई हैं। इससे शहर में जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। शहर के निचले इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस गया, जिससे काफी परेशानी हुई। मौसम विभाग ने गुजरात में पांच दिनों तक भारी से अति भारी बारिश का अनुमान जताया था।

बारिश के चलते मछुआरों को समुद्र में ना जाने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने गुजरात के जामनगर में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। नवसारी, जूनागढ़ में भी भारी बारिश से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राज्य के सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में सभी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। हालात की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री ने आपदा प्रबंधन को लेकर बैठक की है। वहीं एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को अलर्ट पर रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *