Sharad Pawar से मुलाकात पर बोले Ajit, मुझे अपने परिवार से मिलने का पूरा अधिकार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के संस्थापक शरद पवार की पत्नी प्रतिभा पवार की शुक्रवार को दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में सर्जरी की गई। शरद पवार गुट के पदाधिकारी ने बिना विस्तार से बताया कि सर्जरी उनके हाथ से संबंधित थी। उपमुख्यमंत्री अजित पवार प्रतिभा पवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उनसे मिलने के लिए राकांपा सुप्रीमो के आधिकारिक आवास सिल्वर ओक गए। अपने चाचा के खिलाफ बगावत करने, राकांपा को विभाजित करने और 2 जुलाई को एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद अजीत पवार की सिल्वर ओक की यह जाहिर तौर पर पहली यात्रा है।

अजित पवार ने क्या कहा

अजित पवार से इसको लेकर आज मीडिया ने सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि मुझे अपने परिवार से मिलने का पूरा अधिकार है। मेरी चाची बीमार थीं और उन्हें कल अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी, इसलिए मैं उनसे मिलने गया। साथ ही साथ इस बात के भी संकेत मिले हैं कि वहां शरद पवार और सुप्रिया सुले भी मौजूद थे। अजित ने एक बार फिर से अपने चाचा शरद पवार को अपना प्रेरणास्रोत बताया है। अजित पवार ने यह भी बताया है कि शरद पवार ने उन्हें शिक्षा विभाग से संबंधित मसले का एक पत्र भी दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह हमारी परंपरा है। हम हमेसा परिवार को महत्व देते हैं। मुझे अपने परिवार से मिलने का अधिकार है।

चाची का करते हैं सम्मान

अजित पवार राकांपा में बगावत करने के बाद दो जुलाई को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल हो गए थे। अजित पवार अपनी चाची प्रतिभा के करीबी माने जाते हैं। वर्ष 2019 में प्रतिभा पवार ने ही कथित तौर पर उन्हें राकांपा में वापस लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जब अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा चुनाव के बाद अल्पकालिक सरकार बनाई थी। राकांपा नेताओं के बीच वह काकी के नाम से मशहूर हैं। प्रतिभा पवार को पार्टी में अभिभावक के रूप में सम्मान दिया जाता है, लेकिन वह कभी भी राजनीति में सक्रिय नहीं रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *