गुजरात से टकराने से पहले ही कमजोर पड़ा बिपरजॉय चक्रवात

गुजरात और महाराष्ट्र (DID News): चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने गुजरात के तट से टकराने से पहले ही खतरनाक रूप अख्तियार कर लिया है। इस चक्रवात की वजह से गुजरात के तटीय क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया गया है, जबकि लोगों को इन क्षेत्रों से निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम भी जारी है। आसपास के इलाकों में भी तेज हवाओं की वजह से पेड़ उखड़ कर गिर गए। दूसरी तरफ समुद्र में नावों को रोकने के लिए कोस्ट गार्ड ने भी गश्ती शुरू कर दी है।

एनडीआरएफ की सात टीमों को गुजरात में तैनात किया गया है।गुजरात के पास अरब महासागर में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के कारण भारतीय तटरक्षक लोगों को पहले ही सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए लगातार काम कर रहा है। सोमवार रात भी कोस्ट गार्ड ने द्वारका तटरेखा से 40 किलोमीटर दूर स्थित तेल खदान से 50 कर्मियों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है।

गुजरात: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने चक्रवात बिपरजॉय की तैयारियों के मद्देनजर कच्छ में आर्मी बेस कैंप का दौरा किया।गुजरात: चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ के कारण द्वारका में तेज हवा के साथ समुद्र में ऊंची लहरे दिखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *